उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

उन्नाव भी हाई अलर्ट,नमाज के समय मस्जिदों के बाहर तैनात रहा भारी पुलिस बल, एसपी के सख्त निर्देश

उन्नाव।उत्तराखंड के हल्द्वानी में बीते गुरुवार को अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर हुई हिंसा की वजह से यूपी में प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित किया है। शुक्रवार को जुम्मे की नमाज को देखते हुए कोई बवाल ना हो इसलिए यूपी के सभी जिलों को हाई अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए है। साथ ही इस घटना पर यूपी के सभी जिले मे सुरक्षा के पुख्ता इंतजार करने के डीजीपी प्रशांत कुमार ने आदेश दिए हैं। हल्द्वानी मे भड़की हिंसा के बाद से यूपी की पुलिस एक्शन मोड पर हैं। शासन के निर्देश पर उन्नाव जिले में भी जुम्मे की नमाज से पहले हाई अलर्ट कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ सिटी, सदर कोतवाली पुलिस ने आज जुम्मे की नमाज के समय किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल के साथ जामा मस्जिद से लेकर शहर की आधा दर्जन से अधिक बड़ी मस्जिदों का निरीक्षण किया। जामा मस्जिद में नमाज के समय मस्जिद के मस्जिद के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा। उसके बाद एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने भारी पुलिस बल के साथ संवेदनशील इलाकों में पैदल ग्रस्त किया। वहीं सीओ सिटी एसएचओ ने पैदल ग्रस्त किया है। वही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है कोई व्यक्ति अफवाह फैलाएगा या फिर सोशल मीडिया के जरिए प्रदेश के सौहार्द बिगड़ने की कोशिश करेगा तो उसे शक्ति से निपटने के लिए भी उन्नाव पुलिस तैयार है

उन्नाव पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि सभी पुलिस बल को अलर्ट किया गया है। सभी के द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है। जो निश्चित आबादी वाले क्षेत्र हैं स्पेशल वहां पर अधिकारी व मजिस्ट्रेट के द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है और सब कुछ सही तरीके से चल रहा है किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है। सभी पहलुओं पर पुलिस की कड़ी नजर है।हल्द्वानी में हुए उपद्रव के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी है। जनपद उन्नाव में भी एसपी के निर्देश पर अलर्ट है।

जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस के सभी अधिकारी सड़कों पर फ्लैग मार्च कर रहे हैं। सभी को अपने-अपने क्षेत्र में पैदल मार्च कर रहे हैं वह मस्जिदों के बाहर पुलिस बल भी तैनात किया गया हैं। उन्नाव की जामा मस्जिद पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा एएसपी अखिलेश सिंह व भारी पुलिस बल के साथ नमाज के वक्त तैनात रहे उसके बाद संवेदनशील इलाकों में पैदल ग्रस्त किया। शुक्लागंज में भी मस्जिदों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा पुलिस ने सड़कों पर पैदल मार्च भी किया। इसी तरह बांगरमऊ,सफीपुर,पुरवा,बीघापुर, हसनगंज, सहित तमाम क्षेत्रों में पुलिस ने पैदल मार्च किया हैं।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button