उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

जिलाधिकारी के निर्देश पर 4 करोड़ की अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर

सचिन पाण्डेय

उन्नाव।शुक्लागंज विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में स्थित 4 करोड़ कीमत की अवैध प्लाटिंग पर शुक्रवार को यूएसडीए सचिव ने कार्रवाई की।इस कार्रवाई से अवैध प्लाटिंग करने वालों में हड़कंप मच गया है।
जनपद में अवैध रूप से शहर का विस्तारीकरण होता जा रहा है।जिसको लेकर जिलाधिकारी उन्नाव शुक्लागंज विकास की उपाध्यक्ष अपूर्वा दुबे ने बेतरतीब शहर बसाने वालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।उन्होंने शुक्लागंज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया कि जहां भी बिना मानचित्र को पास कराए प्लाटिंग हो रही है या कहीं निर्माण हो रहा हो। उस पर तुरंत कार्रवाई की जाए।इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्लागंज विकास प्राधिकरण की सचिव प्रज्ञा पांडे अपनी टीम के साथ हरदोई मार्ग पर पहुंची। जहां स्थिल नमन डेवलपर्स की लगभग 4 करोड़ रुपये की जमीन पर जहां पर अवैध प्लाटिंग चल रही थी।उन्होंने तुरंत बुलडोजर चला कर खाली करवा दिया। इसके साथ ही नमन डेवलपर्स के प्रोपराइटर को पत्र लिखकर तलपट का मानचित्र पास कराने के बाद ही प्लाटिंग करने के निर्देश दिए।वहीं, ऐसा नहीं करने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
सचिव प्रज्ञा पांडे ने बताया कि उपाध्यक्ष के निर्देश है कि शहर में कोई भी अवैध रूप से प्लाटिंग या घर नहीं बनाया जाएगा।जो भी ऐसा करेगा उसपर कार्रवाई की जाएगी।इसी को लेकर आज लगभग तीन बाई प्लाटिंग पर बुलडोजर चलवाया गया है।इसके साथ ही प्रॉपर्टी डीलर को नोटिस भेजकर अपना जवाब देने के लिए कहा गया है।वहीं, जवाब नहीं देने की दशा में आगे विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं, यह भी निर्देशित किया गया है कि जब तक तलपट का मानचित्र नहीं पास हो जाता, तब तक वहां पर कोई भी प्लाटिंग नहीं की जाएगी।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button