उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

हसनगंज तहसील में आयोजित हुआ जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस, सुनी गई लोगों की समस्याएं

उन्नाव। उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप जन समस्याओं एवं शिकायतों के प्रभावी, गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण हेतु डीएम अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा की उपस्थिति में तहसील हसनगंज में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन सामान्य की समस्याएं/शिकायतें सुनीं गयीं।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील हसनगंज, उन्नाव में डीएम द्वारा राजस्व विभाग की 165, पुलिस विभाग की 45, विकास विभाग की 28, पूर्ति विभाग की 22, विद्युत विभाग की 18 सहित अन्य विभागों की 33 शिकायतों/समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। इस अवसर पर कुल 311 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 13 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। डीएम द्वारा शिकायतों से संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण, संतुष्टिपरक एवं समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराएं ताकि शिकायतों की पुनरावृत्ति न हो। शिकायतों का निस्तारण करने से पूर्व शिकायतकर्ता से बात जरूर कर लें। अधिकारी गण शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, अन्यथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा लाभार्थियों को मनरेगा में व्यक्तिगत श्रेणी के अन्तर्गत कैटल शेड के स्वीकृत पत्र एवं मिट्टी के बर्तन बनाने/कुम्हारी कला हेतु मिट्टी निकालने के लिए स्थान आवंटन प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सत्य प्रकाश, एसडीएम हसनगंज नवीन चन्द्र, परियोजना निदेशक कमलेश कुमार, सीवीओ डा0 अनिल पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी संजय पाण्डेय, उप निदेशक कृषि डा0 मुकुल तिवारी, एलडीएम सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button