उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

प्रेमी के सुसाइड के दो दिन बाद प्रेमिका ने होटल के कमरे में फांसी लगा कर दी जान, घटना स्थल से मिला सुसाइड नोट

सचिन पाण्डेय

उन्नाव।दो दिन पहले प्रेमी ने की सुसाइड रविवार को प्रेमिका ने होटल में लगा ली फांसी। कोतवाली गंगाघाट क्षेत्र अंतर्गत एक पोनी रोड स्थित एक होटल में एक प्रेमिका ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। युवती का शव होटल के कमरे में फांसी के फंदे में लटकता मिला है।

मृतक युवती शुक्लागंज की रहने वाली है। युवती के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसको पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पीएम के लिए भेजा जांच में जुटी है।

मंगेतर के घर जाने के लिए निकली थीं युवती- घर से मंगेतर के घर कानपुर जाने की बात कहकर युवती निकली थी। युवती के प्रेमी विशाल नाम के लड़के ने दो दिन पहले गोविंद नगर में फांसी लगा ली थी जिससे लड़की प्रेम करती थी। मृतका युवती शुक्लागंज की रहने वाली है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पीएम के लिए भेजा जांच में जुटी है।

गंगाघाट कोतवाली अंतर्गत क्षेत्र शुक्लागंज के अंबिकापुरम निवासी एक फाइनेंस कंपनी में कार्यरत युवती का कानपुर निवासी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था, दोनों ने कोर्ट मैरिज कर चुके थी, लड़के की मां शादी से नाराज थी, दो दिन पहले लड़के ने फांसी लगाकर जान दे दी। रविवार सुबह युवती घर से निकली और एक होटल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। नोट में लिखा मम्मी पापा मुझे माफ करना मैं विशाल के पास जर रही हूं। अंबिकापुरम निवासी रमेश द्विवेदी की बेटी मानसी (26) दो साल पहले नीट परीक्षा के दौरान कानपुर गोविंद नगर निवासी विशाल द्विवेदी से मुलाकात हुई। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। जिसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी। शादी के बाद दोनों अपने परिवार को मनाने में लगे हुये थे। मानसी के माता-पिता मान गये लेकिन विशाल द्विवेदी की मां शादी का विरोध कर रही थी। जिस पर दो दिन पहले विशाल ने कानपुर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

रविवार को मानसी घर से निकली और पोनी रोड स्थित एस एस रॉक्सी होटल में कमरा लिया और अंदर चली गई। इस दौरान उसके पास देशी शराब की बोतल और ब्लेड भी दी। मानसी ने फांसी लगाने से पहले हाथ की नस काटने का प्रयास किया। जिसके बाद उसने ससुाइट नोट लिया और फांसी पर झूल गई। दो घंटे बाद मैनेजर करूणा शंकर शुक्ला ने दरवाजा खटखटाया। आहट न मिलने पर पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर अवनीश सिंह मौके पर पहुंचे, उन्होंने दरवाजा तुड़वाया। जहां उसका शव फंदे पर लटका मिला। पुलिस ने मृतका के परिजनों को फोन पर जानकारी दी। जिसके बाद शव को फंदे से नीचे उतरवाकर जांच पड़ताल कर और पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

युवती के पिता ने कहा – रमेश चंद्र द्विवेदी में बताया सुबह 8:00 बजे घर से निकली थी गोविंद नगर गई थी वहां से लौट कर के घर नहीं आई मुझे आज तक यह नही मालूम शुक्लागंज में किराए पर कमरे भी मिलते हैं लेकिन वह कैसे यहां आई कैसे क्या उसने फांसी लगाई यह मैं खुद कुछ नहीं बता सकता बिटिया की शादी गोविंद नगर में तय थी गोविंद नगर में परसों जिस लड़के के साथ शादी तय उसने फांसी लगा ली थी और आज लड़की मिट्टी देखने गई थी गोविंद नगर से लौट कर आई उसने भी फांसी लगा ली।

प्रेमिका भाई ने बताया
दीदी का पहले से प्रेम था एक दूसरे से प्रेम करते थे हमारी फैमिली में सब को पता था। लड़का 6 महीने पहले आ चुका था घर पर हमारी मम्मी, पापा से बात करने हालांकि लड़के की मम्मी मना कर रही थी लेकिन लडका कह रहा था मम्मी को मना लेंगे और शादी आपकी बेटी से ही करेंगे।

युवती ने सुसाइड नोट में लिखा
“मां पापा मुझे माफ कर देना मैं आपकी अच्छी बेटी नहीं बन सकी। मैंने विशाल दुबे से सच्चा प्यार किया था शादी भी की और अब उसके पास जा रही हूं रोना मत कभी मैं आपको झूठ बोल कर घर से नहीं निकली हूं मैं उसके बिना नहीं जी सकती उसके जैसा मुझे पूरी दुनिया में कोई नहीं मिला। मेरे पति को उसकी मां खा गई मैंने अपनी मर्जी से खुदकुशी की है किसी के दबाव में आकर नहीं कि मैं जा रही हूं अपने विशाल के पास मुझे माफ कर देना आप मेरे अच्छे मां-बाप थे और विशाल मेरा अच्छा पति। मेरा भाई आप दोनों के साथ है हमेशा खुश रहना। मेरे दो भाई और भी है जिनका नाम विशाल बाजपेई और पवन है। मेरे पास जीने का कोई मकसद नही है।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button