Uncategorized

तेज दुर्गंध से आठ छात्रों की हालत बिगड़ी,एडमिट

शहर के किंग जार्ज इंटर कॉलेज का मामला




बाराबंकी। स्थानीय कमरिया बाग स्थित किंग जॉर्ज इंटर कॉलेज के विद्यार्थी आज स्कूल खुलने के बाद लगभग साढ़े 10 बजे दुर्गंध की वजह से बेहोशी की हालत में आ गये। जिनमें अधिकतर छात्राएं शामिल है। कॉलेज के एक कर्मचारी की स्थिति भी नाजुक हो गई। जिसे इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

किंग जॉर्ज इंटर कॉलेज की छात्रा अंशिका वर्मा, उम्र 14 वर्ष,इमरा , उम्र 14 वर्ष ,अफजा,नाजिया , खुशी गुप्ता , हुदा , लाईक खान ( कर्मचारी) व छात्र अरसलाम रोज की तरह विद्यालय में पढ़ने के लिए गए हुए थे । पढ़ाई के दौरान ही कहीं से आ रही दुर्गंध की वजह से यह छात्र-छात्राएं अचानक बीमार होने लगे। बीमार छात्र-छात्राओं को सांस लेने में दिक्कत महसूस होने लगी।

आनन-फानन में कॉलेज की बस से इन विद्यार्थियों को सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां डॉक्टरों की देखरेख में छात्रों का इलाज चल रहा है। विद्यालय की प्राचार्य रोमा तिवारी ने आशंका जाहिर की है कि विद्यालय के पीछे कूड़े करकट के ढेर लगे हुए हैं उन्हीं के जलने से निकलने वाली गैसों की वजह से स्कूल के बच्चे अचानक बीमार हो रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि सम्बन्धित चौकी को इस विषय की इत्तिला दी जा चुकी है । पुलिस अपने स्तर से जांच करने में जुटी है । अभी तो हमारे सामने अपने बच्चों का स्वास्थ्य कैसे ठीक हो यह बड़ी चुनौती है। खबर लिखे जाने तक 8 बच्चों को जिला अस्पताल में एडमिट करा कर डॉक्टर की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है।सीएमएस डॉ. बृजेश कुमार ने बताया बीमार छात्रों को एडमिट करा कर तत्काल इलाज दिया जा रहा है। डॉ. एसबी सिंह ,डा. कुशवाहा , सहित विशेषज्ञों की टीम लगी है। सभी की हालत अब ख़तरे से बाहर बताई जा रही है। उच्चाधिकारियों को इस घटना की जानकारी दे दी गई है। इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है।

Ankit Mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button