ताज़ा खबरेरायबरेली

रायबरेली से डलमऊ मार्ग आदि का मरम्मत कार्य पूर्ण : जिलाधिकारी रायबरेली

रायबरेली । जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर डलमऊ में आयोजित किए जाने वाले डलमऊ महोत्सव/मेले के दृष्टिगत रायबरेली से डलमऊ मार्ग पर आवागमन के समस्त आवश्यक बंदोबस्त कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि रायबरेली डलमऊ मार्ग पर आवश्यकतानुसार सड़क की मरम्मत करा दी गई है। रायबरेली डलमऊ सड़क मार्ग की शुरुआत में, मनेहरु से कटघर के बीच और रायपुर टप्पा हवेली तथा इससे आगे घाट तक जहां आवश्यकता थी, पैच वर्क का कार्य करा दिया गया है।

रविवार की देर शाम लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इससे सम्बंधित निर्देशित किया गया। उन्होंने बताया कि रायबरेली से डलमऊ तथा डलमऊ जाने वाले जनपद के अन्य मार्गों की भी आवश्यकता अनुसार मरम्मत करा दा गई है।

आगे जिलाधिकारी ने कहा कि मेला स्थल पर ड्रोन से निगरानी, स्टीमर, तैराक दल सहित पर्याप्त संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। महिलाओं के लिए चेंज रूम तैयार किए गए हैं और घाटों पर समुचित व्यवस्था की गई हैं।

जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव ने सम्बन्धित अधिकारियों को मेला परिसर में साफ-सफाई एवं आकस्मिक सेवाओं की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह मेला पूर्ण रूप से प्लास्टिक मुक्त मेले के रूप में आयोजित किये जाने के प्रयास किये जाएं। उन्होंने कहा कि निराश्रित पशुओं तथा जीव जन्तुओं से स्नानार्थियों की सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये है।

उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में महिला पुरुष शौचालय बनाये  गये है। जिलाधिकारी ने कहा कि तीर्थ यात्रियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। उन्होंने कहा कि बेरिकेटिंग, पानी की व्यवस्था, विद्युत आदि की व्यवस्था की गई है।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button