उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेबाराबंकी

बाढ़ से निपटने के लिए मुस्तैद है जिला प्रशासन- डीएम : बाराबंकी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शुक्रवार को दूसरा दौरा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र तहसील सिरौलीगौसपुर के अन्तर्गत सनावाॅ, तिलवारी में किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए ग्रामवासियों से वार्ता की तथा उन्हें आश्वस्त किया कि हर सम्भव मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ से सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई समस्या न उठानी पड़े इसके लिए लोगों के सुझाव भी मिले, जिसके अन्तर्गत जिलाधिकारी ने ड्राइ राशन वितरण कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने समस्त एमओआईसी को निर्देशित किया कि बाढ़ के पानी के सूखने के बाद बहुत सारी बीमारियां उत्पन्न होने की सम्भावना बनती है, इसके लिए किसी व्यक्ति को बुखार आता है तो उसकी सैम्पलिंग ली जाये।

इसके साथ ही मलेरिया व डेंगू जैसी बीमारियों की जांच तत्काल कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि कोई गर्भवती महिलायें है तो उनका ब्यौरा अवश्य रखें, जिससे किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर तत्काल समस्या का निराकरण किया जा सके। बाढ़ क्षेत्र में जिन फसलों का नुकसान हुआ है, उनका सर्वे कराने के लिए लेखपाल को निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बाढ़ क्षेत्र में प्राप्त किसानों द्वारा सुझावों को भी अमल में लाने का कार्य किया जायेगा।
इस दौरान उपजिलाधिकारी सिरौलीगौसपुर, तहसीलदार सिरौलीगौसपुर, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – अमित कुमार शुक्ला

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button