रायबरेली

अमृत महोत्सव के लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली गई रैली : रायबरेली 

रायबरेली । सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सोमवार को  माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से जागरूकता रैली निकाली गई। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से जीआईसी रायबरेली से निकाली गई रैली में एनसीसी, स्काउट, माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग के बच्चों ने प्रतिभाग किया। रैली को जीआईसी के प्रधानाचार्य रत्नेश श्रीवास्तव और बीईओ मुख्यालय वीरेंद्र कुमार कनौजिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
आजादी के अमृत महोत्सव अभियान को सफल बनाने के लिए निकाली गई रैली में राजकीय इंटर कॉलेज, महात्मा इंटर कालेज, वैदिक इंटर कालेज, कम्पोजिट विद्यालय चकअहमदपुर और स्काउट-गाइड के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। रैली अस्पताल चौराहा, सुपर मार्केट, घण्टाघर, कोतवाली रोड और दीवानी कचेहरी होते हुए जीआईसी स्कूल में समाप्त हुई है। इस दौरान बच्चों ने झंडा ऊंचा रहे हमारा… भारत माता और देश भक्तों के नारे लगाएं। प्रधानाचार्य रत्नेश श्रीवास्तव और बीईओ वीरेंद्र कनौजिया ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव को सफल बनाने के लिए आज जागरूकता रैली निकाली गई है। उन्होंने बताया कि 11 से 17 अगस्त तक आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। घरों में झंडा फहराने को प्रोत्साहित करने के लिए “हर घर तिरंगा” अभियान शुरू किया गया है। इस पहल के पीछे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और जनभागीदारी की भावना से आजादी का अमृत महोत्सव मनाना है। हर व्यक्ति में राष्ट्र भावना प्रेरित करने के उद्देश्य से आज छात्र-छात्राओं की तरफ से जागरूकता रैली निकाली गई है।
 इस मौके पर जिला स्काउट सचिव शत्रोहन सिंह, लक्ष्मीकांत शुक्ला, शिव शरण सिंह, साधना शर्मा, डॉ महेंद्र सिंह, डा दिव्य प्रकाश श्रीवास्तव, आशीष त्रिपाठी, आदित्य मोहन सोनी, अजय सिंह चंदेल, मो अनीस, मजुंरूल हक, अशोक शुक्ला, रामबाबू, शत्रुहन कुमार, श्याम नारायण सिंह, बृज मोहन, मनोज पटेल, संतोष मिश्रा, प्रवेश यादव, नीलम मिश्रा, भावना श्रीवास्तव, सन्तोष पटेल, दीपक मौर्य, शशी कनौजिया, भावेश कुमार, माता प्रसाद वर्मा, सुषमा आर्य, हरिनाथ पांडेय, देवेंद्र आदि लोग मौजूद रहे।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button