उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत सांसद साक्षी महाराज के नेतृत्व में अमृत कलश यात्रा का हुआ आयोजन


उन्नाव।आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत जिला प्रशासन व नेहरू युवा केन्द्र, एनसीसी-एनएसएस के तत्वावधान में निरीक्षण भवन, लोक निर्माण विभाग से निराला प्रेक्षागृह तक सांसद डॉ स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज के नेतृत्व में अमृत कलश यात्रा का आयोजन किया गया।

इस दौरान निराला प्रेक्षगृह में शिलाफलकम स्थल पर विधि विधान से कलश स्थापना की गयी तथा वीरों का वन्दन करते हुए वहां उपस्थित जन समुदाय को पंच प्रण की शपथ दिलायी गयी।
अमृत कलश यात्रा में महिलाओं द्वारा अमृत कलश अपने सिर पर धारण करते हुए मंगल गीत भी गाए गए। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के समापन कार्यक्रम के तहत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। अमृत कलश यात्रा का उद्देश्य उन वीर जवानों का सम्मान करने से है, जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। उन्होंने कहा इस अभियान में वीरों को याद करने के लिए देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव हमारे देश के लिए गौरव का पल है और इन कार्यक्रमों के माध्यम से हम अपनी गौरवशाली संस्कृति का परिचय देने का प्रयास कर रहे हैं। इस अवसर पर नगर पालिका उन्नाव चेयरमैन श्वेता मिश्र ने कहा कि शहीदों की बदौलत ही आज हमारी आजादी कायम है। समाज के सभी लोगों और युवाओं को वीर शहीदों से प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, एडीएम (वि/रा) नरेन्द्र सिंह, एडीएम (न्यायिक) विकास कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी संजय पाण्डेय, सिटी मजिस्ट्रेट अरूण मणि तिवारी, एसडीएम सदर नम्रता सिंह, जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र विनीत गहलावत, जिला युवा कल्याण अधिकारी शिवराम सिंह सहित युवक मंगल दल के सदस्य, नेहरू युवा केन्द्र के सदस्य, एनसीसी, एनएसएस, भारत स्काउट एण्ड गाइड, उच्च प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के छात्र-छात्राएं व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button