उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

बांगरमऊ में वाहन स्टैंड पर चल रही अवैध वसूली, चालकों ने विधायक से मिल कर की शिकायत

सचिन पाण्डेय

उन्नाव । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बावजूद पड़ाव शुल्क के नाम पर नगर के विभिन्न वाहन स्टैंड पर चल रही अवैध वसूली आज मंगलवार को भी जारी रही । टेंपो , मैजिक तथा रिक्शा चालकों ने क्षेत्रीय विधायक श्रीकांत कटियार को पत्र देकर अवैध वसूली रोके जाने की मांग उठाई है ।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी ने अवैध पड़ाव अड्डों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। किंतु शासन के निर्देशों को धता बताकर नगर के हरदोई , उन्नाव , लखनऊ , संडीला , नानामऊ तथा माढापुर मार्ग पर बिना किसी सुविधा के टेंपो मैजिक तथा ई रिक्शा चालकों से पड़ाव टैक्स के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है । इसके बाद एक दो दिनों की सख्ती के बाद वाहन स्टैंडों का संचालन बदस्तूर जारी है। खास बात यह है कि एक तरफ शासन का सख्त निर्देश है कि जहां कहीं पर भी पड़ाव या वाहन स्टैंड का संचालन होगा वहां यात्री सुविधाओं को पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए सबसे पहले तो तय स्थान, जहां से संचालन हो वहां पर पार्किंग आदि का बंदोबस्त किया जाए। यात्रियों के बैठने, पीने के पानी, शौचालय आदि का प्रबंध होना चाहिए। फिलहाल नगर में संचालित उन्नाव रोड पड़ाव अड्डे को छोड़कर एक भी ऐसा स्थान नहीं है, जहां सभी सुविधा मिलती हो। ऐसी स्थित में चालक मानू विकास सर्वेस पाल राजू मनोज द्विवेदी , पंकज , असलम , इरफान व महावीर आदि सहित दर्जनों चालकों ने क्षेत्रीय विधायक श्रीकांत कटियार को पत्र सौंपकर अवैध वसूली बंद कराए जाने की मांग उठाई है ।
इसी बीच जब ठेकेदार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैंने तो साडे ₹5 लाख 50 हजार दिए हैं मैं तो वसूली करूंगा ही करूंगा उसके बाद में अधिशासी अधिकारी बांगरमऊ से बात की गई तो उनसे अड्डे के विषय में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम कल बताएंगे जबकि मौके पर चार अंडे पास हुए हैं हरदोई रोड उन्नाव रोड लखनऊ रोड संडीला रोड के अड्डे पास हुए हैं जबकि नानामऊ रोड और माड़हापुर रोड पर अवैध रूप से गुंडागर्दी से वसूली की जा रही है से बात हुई जब अधिशासी अधिकारी बांगरमऊ से ठेकेदार के बारे में नाम पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम आपको कल बताएंगे जो भी जवाब सही से नहीं दे पाए
बॉक्स
सीओ पंकज सिंह ने कहा कि कहीं पर अवैध वसूली नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए वाहन स्टैंड संचालकों को सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं। फिलहाल सभी जगह पर वसूली बंद है। फिर यदि अगर कहीं किसी के भी वसूली करने की शिकायत मिलती है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button