उत्तर प्रदेशबागपत

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज बागपत दौरे पर,खिलाड़ियों के साथ संवाद किया

बागपत । मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सुबह करीब साढ़े दस बजे पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर से पहुंचे। जहां भाजपा नेताओं व अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। वहां से वह सीधे मवीकलां गांव में पहुंचे।

यहां पहुंचकर सीएम योगी ने सबसे पहले खिलाड़ियों के साथ संवाद किया। इसके बाद वह शहर में हेल्थ एटीएम की शुरुआत भी की। सीएम योगी इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागपत का निरीक्षण करने पहुंचे। कलक्ट्रेट में प्रबुद्धजनों और और जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे। विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा भी मुख्यमंत्री करेंगे। सीएम के दौरे को देखते हुए शनिवार को दिनभर अधिकारी तैयारियों में जुटे रहे और जिन जगहों पर सीएम जाएंगे, उन जगहों को चमकाया गया है।

सीएम योगी ने सबसे पहले किसान इंटर कालेज में स्टेडियम का निरीक्षण किया। सीएम योगी ने वहां अर्जुन अवार्डी समेत अन्य सभी खेलों के अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों से काफी देर तक संवाद किया। खिलाड़ियों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताया कि सरकार खिलाड़ियों के लिए क्या कर रही है।

सीएचसी पर पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हेल्थ एटीएम मशीन का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ सांसद सत्यपाल सिंह भी मौजूद रहे। हेल्थ एटीएम से रैपिड डायग्नाॅस्टिक चेकअप, त्वचा की जांच, के अलावा, नांक, कान, आंख, ब्लड प्रेशर, बुखार, ईसीजी, एचआईवी, कॉलस्ट्रोल, थाइराइड, शुगर, ब्लड शुगर, हिमोग्लोबिन, डेंगू, मलेरिया, आक्सीजन का लेवल, प्रेगनेंसी, फैट, प्रोटीन, गुर्दे व मूत्र की जांच सहित 52 जांचे होंगी। मशीन लगने पर सीएचसी पर आने वाले मरीजों को जांच कराने के लिए जिला अस्पताल या फिर प्राइवेट लैब की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। हेल्थ एटीएम पर एक कर्मी मौजूद रहेगा जो मरीजों की जांच करेगा। जांच के बाद एक रिपोर्ट मशीन से ही निकलेगी, जिसमें मरीज की सभी समस्याएं लिखी होंगी।

यही नहीं यह हेल्थ एटीएम मशीन मरीज की जांच के बाद उसका डाइट चार्ट और मेंटल स्ट्रेस के बारे में भी जानकारी देगी। हैल्थ एटीएम के उदघाटन के साथ ही सीएम ने सीएचसी का निरीक्षण किया और वहां व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत की। सीएम ने हर किसी को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button