उन्नाव

कोविड महामारी से बंद पड़ी रायबरेली पैसेंजर ट्रेन के चालू होने पर लोगो मे दौड़ी खुशी की लहर

ऋषभ तिवारी जिला संवाददाता
उन्नाव

कोविड महामारी से बंद पड़ी रायबरेली पैसेंजर ट्रेन आज से चालू  होने पर किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने ट्रेन पायलट व लोको पायलट का माल्यार्पण कर किया स्वागत।
तीन वर्षो से बंद पड़ी कानपुर से रायबरेली ,इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेनों को न चलाये जाने से  भारतीय किसान यूनियन ने ट्रेन चलाये जाने की मांग को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन किया था व सम्बंधित अधिकारियो को ज्ञापन भी दिया था। 20 जुलाई को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियो ने कोरारी कलाँ रेलवे स्टेशन पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर ट्रेनों को पुनः चलाये जाने की आवाज बुलंद किया था। लोगो की मांग को लेकर इसका ज्ञापन भी जिलाधिकारी के माध्यम से रेलमंत्री तक भिजवाया गया था।
आपको बता दे,इस रेल मार्ग से हजारों की संख्या में विद्यार्थी प्रतिदिन शिक्षा ग्रहण करने जाते रहे है। ग्रामीण क्षेत्र के दूधियो के दुग्ध का कारोबार ट्रेन के जरिये ही होता रहा है,कोरोना महामारी के दौरान बंद हुयी यह ट्रेनें आज से चालू की गई है
जिससे लोगो मे खुशी नजर आयी। यहाँ के लोगो ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष को,सांसद साक्षी महाराज व रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर मुख्यरूप से जिला अध्यक्ष किरण पटेल, जिला उपाध्यक्ष अजय द्विवेदी(लाला पंडित),मण्डल अध्यक्ष निधी शुक्ला,अम्बुज सिंह, ओमनाथ शर्मा व अन्य सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button