उत्तर प्रदेश

नोएडा में रहने वाली एक बच्ची की वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वो मदद की गुहार लगा रही

वीडियो में बच्ची जो कि सेक्टर-113 कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली मासूम बच्ची सेक्टर-73 स्थित यदु पब्लिक स्कूल में कक्षा 2 की छात्रा है।बता रही है कि उसकी मां उसे मारती-पीटती और काटती है। बच्ची ने वीडियो में मदद मांगी है। इस वीडियो को देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाएंगे। एक मां कैसे अपनी बच्ची के लिए हैवान बन कर ऐसा कर सकती है ।

मासूम के साथ मां ने हैवानियत की और उसे लोहे के तार और चिमटे से पीटा। इतना ही नहीं बल्कि शरीर में कई जगह मां ने अपनी बच्ची को काटा भी। बच्ची ने स्कूल वालों की मदद से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची मूलरूप से हरियाणा की है। बच्ची कुछ साल पहले भटकते हुए वृंदावन पहुंची थी जहां उसे पुलिस ने ही रेस्क्यू कर मथुरा बाल गृह भेजा था। शायद बच्ची अनाथ थी। वृंदावन से इस महिला ने बच्ची को गोद लिया और नोएडा ले आई। चार साल पहले महिला अपने पति से अलग हो गई और घर में महिला, बच्ची और महिला के ससुर साथ रहते हैं।

सचाई का पता तब चला जब गर्मी की छुट्टियों के बाद बच्ची स्कूल पहुची तो टीचर्स को लगा कि बच्ची क्लास में बहुत सहमी रहती है। इस पर बच्ची से बात करने की कोशिश की तो बच्ची रोने लगी ।

और कुछ बातें टीचर को बताई। बच्ची इतनी डरी थी कि सारी बात भी नहीं बता पा रही थी।

ऐसे में प्रिंसिपल को जानकारी दी गई और प्रोफेशनल काउंसिलर की मदद से बच्ची से बात करने की कोशिश की गई। बच्ची ने अपने साथ हुई सारी बर्बरता बताई। उसने बताया कि कैसे उसकी मां रोज उसे चिमटे और लोहे के तार से पीटती है। उसको दातों से काटती हैं। ये सब के सबूत उस बच्ची के शरीर में बने हुए है ।

जब स्कूल द्वारा बच्ची की मां से सवाल किए गए तो उनका कहना है कि होमवर्क न करने पर वो कभी-कभी बच्ची की पिटाई करती है और शरीर के निशान किसी चोट के नहीं बल्कि फोड़े और फुंसी के हैं। स्कूल मने मां से संतोषजनक जवाब न मिलने पर इसकी जानकारी पुलिस को दी। बच्ची के फोटो और विडीयो स्टेट्मेंट ली गई। नोएडा पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी और बच्ची को बाल गृह भेज दिया।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button