उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

प्रत्येक विधानसभा में 21 हजार नव मतदाता बनाने का लक्ष्य:प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत, भाजपा कार्यालय में हुआ वोटर चेतना अभियान का आगाज


उन्नाव।भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश में नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने और मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भीगीदारी सुनिश्चित करने के लिए ‘वोटर चेतना महाभियान’ का आगाज किया गया है. वोटर चेतना अभियान से जुडे़ पार्टी पदाधिकारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यशाला सोमवार को भाजपा कार्यालय उन्नाव पर सम्पन्न हुई।

मतदाता सूची के सत्यापन, नये मतदाताओं के पंजीकरण एवं मतदाता सूची में सुधार करने के लिए भाजपा द्वारा भी अंतिम चरण में ‘वोटर चेतना अभियान’ लिया जा रहा है। इस अभियान को हम सभी कार्यकर्ताओं को पूरी गंभीरता से लेकर नये मतदाताओं को फार्म-6 भरवाकर जोड़ना है जो 18 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं या 01 जनवरी 2024 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले है। युवा एवं महिला मतदाताओं को लेकर गंभीर रूप से कार्य करना है, इस हेतु युवा मोर्चा, महिला मोर्चा के सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी सुनिश्चित करना है यह बात मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा कार्यालय उन्नाव में प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कही।उन्होंने आगे कहा अभियान को सफल बनाने के लिये कुछ संगठनात्मक संरचना बनायी जा रही है। प्रदेश क्षेत्र, जिला, विधानसभा मतदाता प्रमुख एवं मण्डल स्तर पर मतदाता प्रमुख बनाये गये हैं। जो वोटर चेतना अभियान के संयोजक की भूमिका निभायेंगे। जिनको ‘वोटर चेतना अभियान की न केवल मानीटरिंग करनी है बल्कि पूर्णकालिक कार्यकर्ता की तरह कार्य करना है। हमको जिला और मण्डलों की कार्यशाला / बैठक करनी है। नवंबर/ दिसंबर महीने में आयोग द्वारा घोषित 6 विशेष मतदाता अभियान तिथियों को जोड़कर प्रत्येक बूथ पर घर-घर संपर्क अभियान भी चलाना है। संपूर्ण अभियान में सभी प्रकार के जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए उनको वोटर चेतना अभियान टोली में सम्मिलित करना है।

श्रीमती रावत ने आगे कहा वोटर चेतना महाभियान इस दिशा में आगे बढेगा और फार्म-6 भरवाने के साथ ही ऑनलाइन मतदाता बनने के लिए नव मतदाताओं को प्रेरित करने का काम करेगा. पार्टी के ने कहा कि ‘यूपी में वोटर चेतना महाभियान’ के अन्तर्गत पार्टी कार्यकर्ता संगठन को योजनानुसार नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची के दर्ज करवाने का कार्य करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की पहचान पूरे विश्व में एक सशक्त राष्ट्र के रूप में बनी है.आज बड़ी संख्या में समाज के हर वर्ग के लोग भाजपा से जुड़ रहे है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ‘वोटर चेतना महाभियान’ को बूथ स्तर तक प्रभावी ढंग से चलाकर नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने का कार्य करें.प्रत्येक कार्यकर्ता को कम से कम 50 नवमतदाता बनवाना है।प्रत्येक स्कूल कॉलेज में फैक्ट्री के बाहर स्टाल लगाकर मतदाता बनवाना है। योजनानुरूप कार्य करेंगे तो निश्चित ही लक्ष्य प्राप्त होगा। हम लोकसभा चुनाव में सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे पिछली बार इतनी बड़ी जीत का रिकार्ड भी टूटेगा।

जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार ने प्रत्येक बूथ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के पश्चात् वोटर चेतना महाभियान के तहत मतदाता सूची सत्यापन, वाचन तथा अवलोकन का कार्य करना है.मंडल की कार्यशाला कर योजना बनवाएंगे आईटी सोशल मीडिया सभी ऑनलाइन मतदाता बनाने पर विचार करेंगे

कार्यशाला का संचालन जिला महामंत्री प्रवीण सिंह नूतन ने किया कार्यशाला में पहुंचे मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री श्रीमती प्रियंका रावत का जिलाध्यक्ष द्वारा कार्यशाला में स्वागत तथा कार्यकताओं द्वारा कार्यालय पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इसके पूर्व कार्यशाला का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और महापुरुषों डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल जी के चित्रों पर माल्यार्पण तथा वंदे मातरम गायन के साथ हुआ ।
कार्यशाला में मुख्य अतिथि सहित जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभान शंकर दीक्षित, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामचंद्र वर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष विधायक बृजेश रावत श्रीकांत कटियार बम्बा लाल दिवाकर मंचासीन रहे तथा जिला उपाध्यक्ष राकेश कृष्ण साहू महेश चंद्र दीक्षित कृष्ण कुमार वर्मा जिला महामंत्री आशीष बाजपेई अटल जिला कोषाध्यक्ष मनीष जायसवाल आदि जिला पदाधिकारी जिला अभियान संयोजक सह संयोजक विधानसभा संयोजक जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष मंडल प्रभारी नगर पालिका नगर पंचायत चेयरमैन ब्लॉक प्रमुख मंडल मतदाता सूची प्रमुख आईटी आदि उपस्थित रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button