उत्तर प्रदेश

यूपी के संभल में जिला संयुक्त अस्पताल की चौथी मंजिल पर आग लगाकर मरीजों की जान को जाखिम में डालने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

संभल। जिला संयुक्त अस्पताल की चौथी मंजिल पर 28 जून की सुबह साढ़े दस बजे आग लगाकर सैंकड़ों मरीजों की जान को जोखिम डाल दिया था दमकल कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

शुरुआत में शार्ट शर्किट से आग लगने की बात कही जा रही थी लेकिन जब सीसीटीवी को खंगाला गया तो साजिशन आग लगाने का मामला नजर आया।

आग लगने से महज डेढ मिनट पहले एक युवक मास्क लगाये उस जगह गया था जहां से आग की शुरुआत हुई। युवक नीचे झुका और फिर आग लगाकर वापस लौट आया था।

पुलिस ने युवक की तलाश शुरु की तो पता चला कि सीसीटीवी में जो युवक नजर आ रहा है वह नखासा थाना इलाके के मौहल्ला तुर्तीपुरा निवासी राजा अंसारी है। राजा अंसारी की गिरफ्तारी पर एसपी चक्रेश मिश्रा ने 25 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया गया था।

ये सब करने वाले युवक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल में उसने आग क्यों लगाई थी इस बारे में भी पुलिस को बताया। पकड़े गए युवक ने कहा कि अस्पताल कर्मियों ने उसे दवाई नहीं दी और डांट दिया, इसी गुस्से में उसने लाइटर से आग लगा दी। युवक के पास से उसका पासपोर्ट, चार विदेशी सिक्के व वारदात के समय उसके द्वारा पहने गये कपड़े भी बरामद किए गए हैं। पुलिस घटना की तह तक जाने के लिए युवक को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तैयारी में है। वहीं उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की भी तैयारी की जा रही है।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button