उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेलखीमपुर

पुलिस हिरासत में पिटाई के दौरान युवक की मौत,परिजनों ने थाने के बाहर शव रख कर किया हंगामा

लखीमपुर।जनपद में एक नया मामला सामने आया है।पुलिस हिरासतमें पिटाई से एक युवक की मौत। गुस्सा आया परिजनों ने सार्क कर थाने के बाहर किया हंगामा परिजनों का आरोप है कि युवक को चोरी के शक के मामले में पूछताछ के लिए उठाया था थाने में उसकी बुरी तरह पिटाईकी जिससे अस्पताल में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

आपको बताते चलें फरधान थाना क्षेत्र के गांव सिसांवा कला 16 वर्षीय आकाश के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि आकाश को पुलिस ने एक चोरी के मामले में शक के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया था। जहां उसकी बुरी तरह पिटाई की इलाज के दौरान अस्पताल में आकाश की मौत हो गई।जिससे म्रतक आकाश के गुस्साए परिजनों ने शव को थाना गेट पर रखकर गोला-लखीमपुर मार्ग को जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। परिजन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करने लगे।क्षेत्राधिकारी सदर रमेश तिवारी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को शांत करने की कोशिश की लेकिन परिजन पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई पर अड़े रहे।

प्रारंभिक जांच में पुलिस ने बताया दिमाग की बुखार का मामला काफी देर तक चले इस हंगामा के बाद भी परिजन शव हटाने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था की पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की जाए पुलिस ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा फिलहाल पुलिस के हिसाब से प्रथम रिपोर्ट में मौत का कारण दिमाग की बुखार आया है।

थाना प्रभारी ने तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ एसपी को सौपा लिखित पत्र पुलिस कस्टडी में आकाश की मौत के मामले में जो भी पुलिसकर्मी शामिल है उनके खिलाफ थाना प्रभारी राजेश कुमार ने एसपी को लिखित पत्र सौपा है

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button