अन्य राज्यउत्तर प्रदेशताज़ा खबरेराष्ट्रीय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार यानि कि 13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे

राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया है जिसमे सोमवार यानि कि 13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे कांग्रेस पार्टी अपने नेता साथ खड़ी दिख रही हैं

यह है पूरा मामला – बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया-राहुल पर 2012 में आरोप लगाया कि एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) के अधिग्रहण में उन्होंने धोखाधड़ी की है। उनके खिलाफ स्वामी ने शिकायत भी दर्ज कराई। स्वामी ने यह भी आरोप लगाया कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपये की वसूली के अधिकार हासिल करने के लिए सिर्फ 50 लाख रुपये का भुगतान किया था, जो एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड पर कांग्रेस का बकाया था।

कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता देश भर में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करेंगे।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी राहुल गांधी के खिलाफ ईडी के समन को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। पायलट ने कहा कि कांग्रेस के सभी सांसद, कार्यसमिति के सदस्य और पार्टी के प्रमुख नेता राहुल गांधी के साथ रहेंगे। उन्होंने कहा- “क्या यह संभव है कि पूरे देश में किसी भी भाजपा नेता ने ऐसा कोई काम नहीं किया है जिस पर छापा मारा जाए, जांच की जाए या तलब किया जाए?

देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि दोनों नेताओं को भेजा गया समन निराधार है और ऐसा लगता है कि ED का दायरा सिर्फ विपक्ष रह गया उनके दायरे में भाजपा शासित प्रदेश और भाजपा सदस्य आते ही नहीं है

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button