उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

प्रेमी संग प्रेमिका ने लगाई फांसी, युवती का मार्च में होना था विवाह

सचिन पाण्डेय

उन्नाव।जनपद में एक प्रेमी युगल ने फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी है। प्रेमिका युवती का मार्च में विवाह होना था उससे पहले ही प्रेमी के संग युवती फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी।

जिले के फतेहपुर चौरासी के चौगवां निवासी प्रेमी युगल ने गंगा कटरी के पास एक पेड़ की डाल से फांसी लगाकर जान दे दी। प्रेमी युवक का शव मंगलवार सुबह आस पास के लोगों ने लटका देखा। जिस पर लोगों में हड़कंप मच गया और भीड़ एकत्र हो गई। दोनों के परिजनों को मामले की जानकारी दी गई। परिजन इस बावत कुछ बोलने को तैयार नहीं हुई। सूचना पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा है। चौगवां निवासी मनोहर का बेटा विकास (22) व गांव के ही रहने वाले राजेन्द्र निषाद की बेटी उर्मिला (20) एक दूसरे से प्रेम करते थे, सोमवार देर शाम दोनों घर से बाहर निकले। देर रात तक घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की लेकिन दोनों का कहीं कोई पता नहीं चल सका। जिसके बाद मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने दोनों के शव गांव से चार किलोमीटर दूर गंगा रेती के किननारे एक बकैना के पेड़ की डाल से दोनों के शव दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे पर लटके देखे। प्रेमी युगल के शव मिलने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया और क्षेत्रीय लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। घटना की जानकारी दोनों के परिजनों को दी गई। सूचना पर परिजन पहुंचे। जहां दोनों के शव देख परिजन दहाड़े मारकर रोने लगे। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने आलाधिकारियों को अवगत कराया। जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह, सीओ ऋषिकांत शुक्ला पहुंचे। जहां उन्होंने परिजनों से पूछताछ की। जिसके बाद पुलिस ने शव को फंदे से नीचेे उतरवाया और जांच पड़ताल कर पीएम के लिये भेजा है।

सात मार्च को होना था उर्मिला का विवाह।
मृतका उर्मिला के परिजनों ने उसकी शादी बांगरमऊ के मदारपुर में तय की थी। 7 मार्च 2024 को उसकी बारात आनी थी। उससे पहले ही उर्मिला ने मौत चुन ली।
विकास का दो वर्ष पहले हो चुका है विवाह।
ग्रामीणों के माने तो मृतक विकास का दो साल पहले विवाह हो चुका था, इसके बावजूद उर्मिला से उसका प्रेम प्रसंग था। फिलहाल पुलिस हर पहलुओं में जांच कर रही है। वहीं परिजन दोनों की मौत की कुछ बोलने को तैयार नहीं दिख रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button