उत्तर प्रदेशकानपुरताज़ा खबरे

पुलिस की पिटाई से हुई थी युवा व्यवसायी की मौत, पोस्टमार्टम में मिले चोटों के कई निशान

कानपुर।बीते सोमवार की रात पुलिस हिरासत में युवा व्यवसायी की मौत पुलिस की पिटाई से हुई थी।पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने किए बड़े खुलासे।

शिवली कोतवाली क्षेत्र के गाँव लालपुर सरैया के युवा व्यवसायी बलवन्त की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। उसे लूट के एक मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने सोमवार रात को उठाया था।उसी रात करीब 2.30 बजे परिजनों को युवक की मौत की खबर मिली थी।परिजनों ने लगाए थे पुलिस पर पिटाई के आरोप ।मामले को तूल पकड़ता देख एसपी ने SOG टीम समेत 9 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर भी कर दिया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिले चोटों के निशान-

मृतक व्यवसायी बलवन्त की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों को उसके शरीर पर करीब 26 चोटों के निशान मिले है।उसके हाथ पैरों पर रस्सियों के निशान मिले है।डॉक्टरों ने बताया कि अधिक पिटाई से मौत हुई है।

इस मामले में उठाया गया था बलवन्त-

सरैया गांव में 6 दिसंबर को चंद्रभान सिंह नाम के कारोबारी से लूट हो गई थी। वह दुकान बंद करके लौट रहे थे तभी पीछे से आए दो बाइक सवार बदमाशों ने ढाई लाख रुपए और 40 हजार के गहने लूट लिए थे। इस मामले में SOG टीम गठित की गई थी।SOG मामले की जाँच ही कर रही थी इसी बीच, सोमवार को पुलिस ने चंद्रभान के भतीजे बलवंत के साथ 5 लोगों को पूछताछ के लिए उठाया था।कथित तौर पर बताया जा रहा है कि पुलिस हिरासत में लेने के कुछ ही घंटे बाद बलवंत की तबीयत बिगड़ने लगी। पुलिस बलवन्त को तुरन्त जिला अस्पताल लेकर आई। वहां डॉक्टरों ने उसे हैलट के लिए रेफर किया। जहाँ उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी। 

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button