उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

शहर का सौंदर्यीकरण हेतु सिटी बनाने जिलाधिकारी गौरांग राठी व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक

उन्नाव।। नगर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने, यातायात व्यवस्था दुरुस्त कराने, शहरवासियों को जामिंग की समस्या से निजात दिलाने, शहर का सौंदर्यीकरण हेतु सिटी प्लानिंग कराने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल सभागार में माननीय जिला पंचायत अध्यक्षा शकुन सिंह व विधायक सदर पंकज गुप्ता की उपस्थित में विस्तृत कार्ययोजना तैयार कराने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी गौरांग राठी द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा सिटी प्लानिंग के सम्बन्ध में मुख्य रूप से आईवीपी चौराहा से बड़ा चौराहा तक, बस स्टैंड को शिफ्ट करने, वेंडिंग जोन स्थापित कराने, बड़ा चौराहा के पास अंडरब्रिज के क्षेत्र को कॉप्लेक्स के रूप में डेवेलप कराने, ई-रिक्शों के सुगम संचालन, सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कर मार्किंग कराने, लोकनगर से छोटा चौराहा मार्ग को डेवेलप कराने, कानपुर- शुक्लागंज मार्ग पर साफ-सफ़ाई, लाइटिंग व डिवाइडरों को ठीक कराने, कलेक्ट्रेट के आस-पास से अतिक्रमण हटाने आदि के सम्बन्ध में विस्तृत कार्ययोजना तैयार कराने को लेकर माननीय जन प्रतिनिधियों व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से सुझाव प्राप्त किए गए। इसके साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों को कार्ययोजना के मुताबिक शहर को सुंदर बनाने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए।इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर जिले का चेहरा होता है, इसका विकास कराना अत्यन्त जरूरी है।उन्नाव शहर का सौंदर्यीकरण माननीय जन प्रतिनिधियों ,व्यापार मण्डल व उद्यमियों के सहयोग से कराया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सिटी प्लानिंग के दृष्टिगत किसी भी स्टेक होल्डर यथा व्यापारी, ई-रिक्शा चालक, वेंडर, जन सामान्य आदि किसी का भी उत्पीड़न न किया जाए।
बैठक में माननीय विधायक सदर ने जिलाधिकारी द्वारा सिटी प्लानिंग के सम्बन्ध में की जा रही अभिनव पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस मुहिम में हम सभी जन प्रतिनिधियों की सकारात्मक भागेदारी देखने को मिलेगी।उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी गण अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें, तो शहर की दशा व दिशा बदल जायेगी। माननीय जिला पंचायत अध्यक्षा व नगर पालिका उन्नाव के चेयरमैन प्रतिनिधि श्री भानु मिश्रा ने कहा कि शहर के विकास के लिए हमारा पूरा सहयोग मिलेगा।
इस अवसर पर सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा, जॉइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता, एडीएम एफआर नरेंद्र सिंह, एडीएम न्यायिक विकास सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट राजीव राज, एएसपी प्रेम चंद्र, सीओ सदर सोनम सिंह सहित व्यापार संघ से अन्य लोग मौजूद रहे

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button