उत्तर प्रदेशलखनऊ

ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला बिल्डिंग ढही 5 की मौत 27 घायल

लखनऊ। संवाददाता इरफान कुरेशी। लखनऊ में बड़ा हादसे की खबर सामने आ रही है। शहीद पथ पर एक बिल्डिंग गिर गई है। इसमें कई लोग फंस गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। पुलिस मौके पर मौजूद है। दुखद हादसे में 5 व्यक्तियों को मृत्यु हो गई है। दो मृतकों की पहचान पंकज और धीरज के रूप में हुई है। दो की शिनाख्त की जा रही है। 27 घायलों को लोकबंधु अस्पताल लाया गया है। वहीं 3 को रेफर किया गया। लोकबंधु हॉस्पिटल स्थानीय लोगों का कहना है कि कई लोग फंसे हुए हैं। मौके पर एनडीआरएफ टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है। रेस्क्यू के लिए कुल 16 ऐम्बुलेंस लगी है, जिसमें 2 वेंटिलेटर वाली ऐंम्बुलेंस शामिल हैं। बारिश के कारण बिल्डिंग गिरने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन और राहत दल मौके पर पहुंचे। राहत और बचाव कार्य जारी है।

मौके पर नगर आयुक्त जी के साथ जोन 8 नगर निगम की  समस्त टीम ने पहुंचकर भरसक प्रयास करते हुए वहां पर लोगों को निकलवाया एवं राहत सामग्री भी पहुंचाई नगर आयुक्त की टीम अभी भी राहत सामग्री पहुंचाने में वहां पर डटकर लगी हुई है लखनऊ  जोन 8 से  जोनल अधिकारी , सेनेटरी इंस्पेक्टर समेत समस्त नगर निगम की टीम अपनी मदद लगातार पहुंचा रही है ।

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरने की घटना के संबंध में उपजिलाधिकारी सरोजनी नगर द्वारा अवगत कराया गया कि घटना में घायल हुये 10 व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमारत का नाम हरमिलाप बिल्डिंग है जो की 03 मंजिला बताया जा रहा है। बिल्डिंग में दवाओं का कारोबार होता था। राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक बिल्डिंग गिरी जिसमें मोटा नमक तेल तथा पाइप बनाने वाली कंपनी और दवाई कंपनी का गोदाम था। अचानक बिल्डिंग गिरने से उसके अंदर काम कर रहे थे। फंसे कई लोगों को बाहर सुरक्षित निकाला जा रहा है। वहीं बचाव का कार्य भी लगातार चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने ट्रांसपोर्ट नगर लखनऊ में इमारत हादसे का संज्ञान लिया है। एनडीआरएफ की अग्रिम टीम मौके पर है। एनडीआरएफ की पूरी टीम और एसडीआरएफ की दो टीमें पहुंच रही हैं। स्थानीय अधिकारी भी मौके पर हैं और समन्वय कर रहे हैं। मिल रही शुरुआती जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग दवाई कंपनी की थी। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में काम चल रहा था। जिसकी वजह से बिल्डिंग के भीतर कई लोग मौजूद थे। वहीं अचानक बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। साथ ही कई लोगों के दबे होने की जानकारी भी मिल रही है। इतना ही नहीं, हादसे से जुड़े कई वीडियो भी सामने आए है। जिसमें एक शख्स जमीन पर पड़ा हुआ नजर आ रहा है।

वहीं सरोजनीनगर थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में एक बिल्डिंग गिर गई है। हादसे की वजह से कुछ लोग फंसे थे जिनको बाहर निकाला जा रहा है। कई लोगों को बाहर निकाला गया है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है। पुलिस के मुताबिक कई लोग अभी फंसे हुए है, जिनका बचाव कार्य जारी है। एसएचओ ने बताया कि बिल्डिंग में दवाइयों का कारोबार होता है। उन्होंने बताया कि हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। रेस्क्यू कार्य जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button