उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

पॉवर कॉरपोरेशन और विजलेंस की संयुक्त टीम ने की छापेमारी,15 घरों में पकड़ी गई बिजली चोरी रिपोर्ट दर्ज

सचिन पाण्डेय


उन्नाव।पॉवर कॉरपोरेशन और विजिलेंस की संयुक्त टीम ने भोर पहर नगर के सबसे अधिक हाई लाइन लॉस वाले तालिबसरांय मोहल्ले में छापेमारी की। इस दौरान 15 घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। सभी कटियाबाजों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उन्नाव शहर के 32 वार्ड के तालिबसरांय में लाइन लॉस 55 फीसद से भी ज्यादा है।
इसका मुख्य कारण बिजली चोरी है। इसी लाइन लॉस को कम करने के लिए विभाग ने अभियान चला रखा है। सुबह करीब पांच बजे एक्सईएन हेमेंद्र प्रताप और विजिलेंस प्रभारी शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने तालिबसरांय में छापेमारी कर बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान विभागीय कर्मचारियों ने बिजली चोरी करने वाले लोगों के घरों पर सीढ़ी लगाकर जांच की तो 15 घरों में कटिया से बिजली चलती मिली।
यह चोरी केबल काटकर और अवैध केबल से की जा रही थी। चोरी करने वालो में वसीम, समुद्दीन, आशिफ आदि की अभियन्ताओं ने वीडियोग्राफी कराने के बाद केबल कब्जे में ले लिया। एसडीओ राकेश मौर्य ने बताया कि सभी 15 बिजली चोरों के खिलाफ एंटी थेफ्ट थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। कटिया मारो के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेगा।
ग्रामीण और शहर क्षेत्र में जमकर विद्युत कटौती
उन्नाव में गर्मी का असर कम हुआ है, लेकिन विद्युत कटौती निरंतर जारी है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कटौती के साथ विद्युत उपभोक्ता लो वोल्टेज की मार झेल रहे हैं। विद्युत अधिकारियों कहना है कि व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। उपभोक्ताओं की समस्या का निस्तारण होगा। लेकिन लो वोल्टेज के चलते घरों में रखे उपकरण नहीं चल पा रहे हैं।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button