उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

मियागंज ब्लाक सभागार में हुई शिक्षको की समीक्षा बैठक

सचिन पाण्डेय


उन्नाव। उपशिक्षा निदेशक एवं डायट प्राचार्य सतीश तिवारी ने कहा कि सभी के सहयोग से ही निपुण भारत के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उक्त उद्गार मियागंज ब्लाक सभागार में समीक्षा बैठक में शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि स्कूल रेडीनेस एवं विद्या प्रवेश कार्यक्रम को सभी स्कूलों में प्रमुखता से लागू कराया जाए।
डायट प्राचार्य श्री तिवारी यह भी कहा कि अगर शिक्षक 2 घंटे मन से बच्चों को पढ़ा दे तो बच्चा निपुण हो जाएगा।
निपुण लक्ष्य पर जोर देते हुए उन्हें कहा कि हमें हर हाल में बच्चे को निपुण बनाना होगा इससे हम भाग नहीं सकते।
उन्होंने प्रधान शिक्षकों से यह भी कहा छुट्टी होने के बाद अगले दिन हमें विद्यालय में क्या पढ़ाना है इसकी पूरी तैयारी कर लें ।
समीक्षा बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती संगीता सिंह ने निपुण लक्ष्य पर चर्चा करते हुए कहा कि टीम भावना के साथ सभी शिक्षक कार्य करें तभी लक्ष्य की प्राप्ति संभव है।
वहीं उन्होंने शिक्षकों से कायाकल्प को पूर्ण करने के लिए प्रधान और सचिव से संपर्क करने की बात कही ।
बीईओ मियागंज मनींद्र कुमार ने 28 सूत्रीय बैठक एजेंडा पर विस्तार पूर्वक समीक्षा करते हुए कहा कि नई शिक्षा व्यवस्था के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए ही निपुण लक्ष्य को लाया गया है। बी ई ओ मियागंज मनींद्र कुमार ने कहां कि निपुण मिशन को समुदाय के माध्यम से हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए स्कूलों में प्रबंध समिति व अभिभावकों की बैठक कर उन्हें भी बताया जाए।
समीक्षा बैठक से पूर्व डायट प्राचार्य सतीश तिवारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह का बी ई ओ मनींद्र कुमार , ए आर पी अमित कुमार, बबीता त्रिवेदी, अजय सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ उन्नाव संजय सिंह, ब्लाक अध्यक्ष अविनाश तिवारी, आशुतोष त्रिपाठी ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button