उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

शहीदे वतन चन्द्रशेखर आजाद के 117 वें जन्मदिवस के अवसर पर ग्राम बदरका मे 6, 7 एवं 8 जनवरी 2023 को आयोजित होने वाले समारोह को लेकर डीएम ने की वार्ता

संवाददाता सचिन पाण्डेय

उन्नाव। शहीदे वतन चन्द्रशेखर आजाद के 117 वें जन्मदिवस के अवसर पर ग्राम बदरका मे 6, 7 एवं 8 जनवरी 2023 को आयोजित किये जाने वाले समारोह/शहीद मेले की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट स्थित पन्ना लाल सभागार में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में मेला आयोजक समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक मे बताया गया कि त्रिदिवसीय शहीद मेले को चन्द्र शेखर आजाद के वीरोचित त्याग व बलिदान के अनुरूप सजाने/संवारने के लिए ग्राम बदरका मे जनपद स्तरीय विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। प्रदर्शनी के माध्यम से आजाद के जीवन चरित्र तथा केन्द्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जन मानस को लाभान्वित किया जायेगा। इस दौरान ऋण शिविर, दिव्यांग शिविर, सेवायोजन, उद्यान, कृषि, चिकित्सा, पशु पालन, आदि के स्टाॅल लगाये जायेगे।
बैठक मे जिलाधिकारी ने कहा कि आजाद के जन्म दिवस समारोह को पूरी गरिमा, भव्यता व उत्साह के साथ मनाया जाए। इस सम्बन्ध मे समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि अपने अपने विभागों की प्रदर्शनी लगाकर जन सामान्य को लाभान्वित करें। जिला विद्यालय निरीक्षक तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि बेसिक व माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों को आजाद के जीवन वृत्त पर आधारित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करायें, ताकि बच्चों मे देश प्रेम की भावना का संचार हो सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ऋषि राज, शहीद चन्द्र शेखर आजाद स्मारक ट्रस्ट समिति के महामंत्री राजेश शुक्ला, सोनी अवस्थी, जय प्रसाद मिश्रा आदि सदस्यगण एवं सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button