उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

डीएम ने लोगो को सुनी समस्याएं, त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

संवाददाता सचिन पाण्डेय

उन्नाव। जनता की समस्याओं के नियमित अनुश्रवण तथा त्वरित समाधान हेतु तहसील बांगरमऊ में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डीएम अपूर्वा दुबे द्वारा लोगों की समस्याएं सुनीं गयीं तथा कौमी एकता सप्ताह के दृष्टिगत तहसील सभागार में उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को एकता शपथ दिलायी गयी।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील बांगरमऊ में डीएम द्वारा विभिन्न विभागों की कुल 103 शिकायतें सुनीं गयीं, जिसमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। ज्यादा तर शिकायतें राजस्व एवं चकबन्दी विभाग से संबंधित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने राजस्व एवं चकबन्दी विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जमीन से संबंधित शिकायतों का निस्तारण टीम बनाकर किया जाए। टीम में पुलिस विभाग के कर्मचारियों को भी रखा जाए और मौके पर जाकर ही जमीन से संबंधी विवादों का निपटारा किया जाए। शिकायतो के निस्तारण में अधिकारी गण यह ध्यान अवश्य रखें कि शिकायत कर्ता पूर्ण रूप से संतुष्ट रहे। शिकायत कर्ता के असंतुष्ट होने पर शिकायत को निस्तारित नहीं माना जाएगा।

मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा योेजना के तहत दी गयी राशि
सम्पूर्ण समाधान दिवस में विधायक बांगरमऊ श्रीकान्त कटियार द्वारा प्रतिभाग किया गया तथा मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा योेजना के 40 लाभार्थियों को इस बावत प्रमाण पत्र दिए गए कि लाभार्थियों के बचत खाते में प्रति लाभार्थी रू0 5 लाख की धनराशि आहरित कर दी गयी है। इस तरह विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना के तहत रू0 02 करोड़ की धनराशि से 40 लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, सीएमओ डा0 सत्य प्रकाश, एसडीएम बांगरमऊ उदित नारायण सेंगर, तहसील दार बांगरमऊ दिलीप कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button