उन्नाव

सेवानिवृत्त कर्मचारियों का भुगतान समय पर हो-जिलाधिकारी

ऋषभ तिवारी जिला संवाददाता
उन्नाव

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल सभागार में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के देयकों के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन हुआ। उन्होंने राजस्व विभाग के उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जो भी अधिकारी/कर्मचारी आगामी माहों में सेवानिवृत्त हो रहे है उनके पेंशन प्रपत्र, जी0पी0एफ0, नगदीकरण तथा सामूहिक बीमा आदि से संबंधित भुगतान की प्रक्रिया निर्धारित समय में पूरी कर ली जाए। शासनादेश का हवाला देते हुए कहा कि संबंधित लोगों का पेंशन प्रपत्र 06 माह पूर्व पेंशन निदेशालय भेज कर पेंशन स्वीकृत करायी जाए ताकि जिस दिन अधिकारी/कर्मचारी सेवानिवृत्त हो उसको ज्यादा से ज्यादा देयकों का भुगतान दिया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी/कर्मचारी का पेंशन आदि से संबंधित भुगतान लम्बित न रहे।
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि मृतक आश्रित के मामलों में न्याय संगत तरीके से आश्रितों को तत्काल लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि सेवा में आने वाले नव नियुक्त अधिकारियों/कर्मचारियों का प्राप्त नम्बर तत्काल आंवटित कराया जाए ताकि एन0पी0एस0 में कटौती समय से करायी जा सके। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)  नरेन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी पुरवा अजीत कुमार जायसवाल, उप जिलाधिकारी सफीपुर एस0के0 वर्मा, उप जिलाधिकारी बांगरमऊ, तहसीलदार सदर  अतुल कुमार सहित समस्त संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button