उत्तर प्रदेश

सरकार के साथ जुड़कर काम करने का सुनहरा मौका ,अप्‍लाई करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त

उत्तर प्रदेश में युवाओ के पास सरकार के साथ जुड़कर काम करने का सुनहरा मौका है। मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम’ के लिए आवेदन 24 अगस्त तक किया जा सकता है। नियोजन विभाग के सचिव आलोक कुमार के बताया कि ऑनलाइन आवेदन http://cmfellowship.upsdc.gov.in/ पर 10 अगस्त से शुरू हो चुकी है।

चयनित युवाओं द्वारा प्रदेश के 100 आकांक्षात्मक विकास खंडों में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का समवर्ती मूल्यांकन किया जाएगा। यही नहीं, शोधार्थियों द्वारा योजनाओं के संचालन में आ रही चुनौतियों के निराकरण तथा योजनाओं से जनमानस को अपेक्षित लाभ पहुँचाने हेतु सुझाव भी लिए जायेंगे, साथ ही योजना से सम्बंधित नीति निर्धारण योजना संरचना एवं योजना के कार्यान्वयन से सम्बंधित कार्यों में प्रतिभाग किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीधी निगरानी वाले ‘आकांक्षी ब्लॉक’ कार्यक्रम में नियुक्त होने वाले इन शोधार्थियों को पारिश्रमिक के रूप में ₹30 हजार प्रतिमाह की दर से भुगतान किया जाएगा। पारिश्रमिक के अतिरिक्त भ्रमण के लिए ₹10 हजार प्रति माह का भुगतान किया जाएगा और टेबलेट खरीद के लिए एकमुश्त ₹15 हजार भी उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही, यथासंभव विकास खंड में ही आवासीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button