उत्तर प्रदेशगोरखपुरताज़ा खबरे

गोरखपुर में बोले मुख्यमंत्री योगी कभी माफिया के लिए शहर था बदनाम, आज विकास है नई पहचान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में नागरिकों से कहा कि कभी मच्छर और माफिया के लिए बदनाम रहे गोरखपुर की तस्वीर पिछले 5 वर्षों में पूरी तरह बदल गई है। कल को जो शहर पहचान को मोहताज था आज उसकी नई पहचान पूरे देश में चमक रही है। गोरखपुर ने 5 वर्षों में विकास की लंबी छलांग लगाई है। अब हम सभी को मिलकर इसे सुंदरतम नगर बनाना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में नगर निगम की तरफ से आयोजित 125 करोड़ रुपये की लागत वाली 422 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय तक गोरखपुर के युवाओं के सामने पहचान का संकट था। यहां के व्यापारी को बाहर के उद्यमी उधार नहीं देते थे। युवाओं को बाहर नौकरी नहीं मिलती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन में यहां के नागरिकों ने खुद को विकास के साथ जोड़ा तो 5 साल में परिस्थितियां पूरी तरह बदल गई। पहचान के संकट से उबरकर यहां का नौजवान हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री यह भी बोले की आज गोरखपुर में एम्स है।गोरखपुर में दिल्ली व मुंबई जैसी चौड़ी सड़कें हैं।खाद कारखाना चालू हो चुका है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिटी सेवा दे रहा है। गोरखपुर में जू है। यहां के रामगढ़ताल जैसी झील पूरे देश में कहीं नहीं है। शहर से जितना नजदीक एयरपोर्ट गोरखपुर में है, वह पूरे देश में कहीं और नहीं नजर आता। गोरखपुर में कनेक्टिविटी बढ़ी है, आवागमन आसान हुआ है और नागरिकों के लिए सुविधाएं बढ़ी हैं। एक वह भी समय था जब 12 से 15 सौ लोगों का कार्यक्रम करने के लिए दिक्कत होते थी। बारिश होने पर कार्यक्रम टाल दिया जाता था। आज गोरखपुर में इसके लिए बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह है।

Siddhartha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button