उन्नावलखनऊ

विवाहिता का संदिग्ध अवस्था मे मौत,पिता ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

उन्नाव से संवाददाता ऋषभ तिवारी

अचलगंज थाना क्षेत्र के पड़री खुर्द के मजरा झाऊखेड़ा में एक विवाहिता संदिग्ध अवस्था मे फाँसी पर लटकी पाई गई।परिजन उसे फंदे से उतार कर निजी साधन से जिला अस्पताल ले गए।जहाँ  डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।मौत की खबर सुनते ही ससुराल जन शव को छोड़ कर भाग गए।मृतका के पिता ने ससुराल जनों पर दहेज की मांग को लेकर हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 
घटना सोमवार देर रात की है ।  झाऊखेडा निवासी सुधीर यादव अपनी  25 वर्षीय पत्नी रेनू यादव को अपनी बुलेरो से  गम्भीर अवस्था में  जिला अस्पताल  लेकर गया । जहा डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया । सुधीर ने बताया कि उसके पहली संतान होनी थी ।जिसके चलते उसकी तबियत बिगड़ गयी और अस्प्ताल में दम तोड़ दिया है । लेकिन  मौत की सूचना मिलते ही ससुराली जन शव छोड़ कर भाग खड़े हुए ।
मृतका के पिता पुरवा कोतवाली के मझखोरिया निवासी  हरिराम यादव  परिजनों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और ससुराली जनों पर अपनी बेटी को मार पीट कर फाँसी से लटका  देने का आरोप लगाते हुए अचलगंज थाने में  पति सुधीर ससुर श्रीकृष्ण ,सास मंजू दोनो जेठानी ,जेठ संजय, व देवर नन्दू के खिलाफ  दहेज उत्पीड़न , व हत्या तथा गर्भस्थशिशु की मौत की धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया है ।
  रेनू दो बहनों व एक भाई में सबसे छोटी थी । चार वर्ष पूर्वविवाह  हुआ था ।आठ माह का बच्चा पेट मे था  । पिता हरिराम यादव ने बताया कि दहेज में पांच लाख रुपयों की मांग को लेकर  मेरी बेटी को उसके पति सास व ससुर प्रताड़ित करते रहते थे। दो दिन पहले भी मारा पीटा था ।लेकिन हम लोगो ने जाकर समझा बुझा कर मामला शांत करवा दिया था । आज फिर उसे मार कर फाँसी पर लटका दिया गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button